Santanu Hazarika Biography In Hindi

Santanu Hazarika Biography In Hindi | Wikipidia Santanu Hazarika

संतनु हजारिका जीवनी: अभिनेत्री श्रुति हासन ने अपने अभिनय और अभिनय से कई लोगों का दिल चुरा लिया है। लेकिन जिस शख्स ने उनका दिल चुराया है वो हैं क्रिएटिव आर्टिस्ट शांतनु हजारिका। श्रुति और शांतनु को अक्सर एक साथ स्पॉट किया जाता है और यह कपल सोशल मीडिया पर एक दूसरे के साथ तस्वीरें भी शेयर करता है। जबकि हम सभी उनके प्यार के दीवाने हैं, यहाँ संतनु हजारिका के बारे में सब कुछ है।

कौन हैं शांतनु हजारिका?

गुवाहाटी के रहने वाले, असम शांतनु का जन्म 1983 में हुआ था, और वह 38 वर्ष के हैं और एक प्रसिद्ध डूडल कलाकार और चित्रकार और रेडबुल वर्ल्ड डूडल आर्ट चैंपियन 2014 के विजेता हैं।

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मारिया पब्लिक स्कूल, गुवाहाटी से की। बाद में वह इंजीनियरिंग करने के लिए एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में शामिल हो गए लेकिन बाद में अपने सपनों को पूरा करने के लिए कोर्स से बाहर हो गए।

संतनु हजारिका करियर और कार्य

उन्होंने डूडलिंग में अपने जुनून का पालन किया और डूडल कलाकारों की डिजिटल दुनिया में एक जाना माना नाम बन गए। यहां तक ​​​​कि उन्हें 2015 में रेड बुल वर्ल्ड डूडल आर्ट चैंपियन ’14 इलस्ट्रेटर में एक पुरस्कार और मान्यता भी मिली।

उनके काम को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचाना जाता है और उन्होंने एडिडास, गायक ‘रफ़्तार’, दिव्या और समाचार एजेंसी एनडीटीवी के लिए काम किया है।

शुरुआत में उन्होंने आईएफटी गुवाहाटी में एक कलाकार के रूप में काम करना शुरू किया। फिर उन्हें नई दिल्ली में संस्कृति मंत्रालय में एक कलाकार के रूप में नौकरी मिल गई। उन्होंने एनडीटीवी के एक उद्यम मोजार्तो में रेड बुल के लिए ‘ग्राफिक डिजाइनर’ और “कलाकार” के रूप में भी काम किया है।

शांतनु हजारिका गर्लफ्रेंड श्रुति हासन

शांतनु लंबे समय से एक्ट्रेस श्रुति हासन को डेट कर रहे हैं। इस जोड़े ने शुरू में अपने रिश्ते को गुप्त रखा लेकिन बाद में मीडिया के सामने इसका खुलासा किया। मंदिरा बेदी के टॉक शो पर, श्रुति ने शांतनु के साथ अपने संबंधों के बारे में खोला और कहा कि ‘दोनों ने कला और अन्य समान हितों के माध्यम से एक मजबूत बंधन विकसित किया’।

अपनी प्रेम कहानी और वे कृति से कैसे मिले, के बारे में बताते हुए, उन्होंने खुलासा किया कि वे एक कॉमन फ्रेंड के माध्यम से मिले थे, “मुझे लगता है कि हमने एक-दो बार रास्ते पार किए और हम पूरी तरह से एक-दूसरे से मिले। पीछे चले गए।”

बाद में दोनों जुड़े, ऑनलाइन बातें की और प्यार की चिंगारी निकली। “मूल रूप से वह सब कुछ जो मुझे पसंद है,” उसने कहा।

Reads More :-

READS more :-

sChoti Sardarni 31 March 2022 Written Episode Update

jBhagya Lakshmi 31 March 2022 Written Episode Update

upPunyashlok Ahilya Bai 31 March 2022 Written Episode Update

kBade Achhe Lagte Hain 2 31 March 2022 Written Episode Update

aKundali Bhagya 28th March 2022 Written Episode Update

sश्री गणेश सट्टा किंग 2022 – Today Shri Ganesh Satta Chart 2022

Last lines:-

दोस्तों मै आशा करता हूँ आपको ”Santanu Hazarika Biography In Hindi” वाला Blog पसंद आया होगा अगर आपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो अपने दोस्तों और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करे लोगो को भी इसकी जानकारी दे “

Leave a Comment