Rishi Sunak Biography Hindi [Wife, Caste, Wiki, Career, Net Worth, Instagram]

ब्रिटिश राजनेता Rishi Sunak का जन्म 12 मई 1980 को Southampton, इंग्लैंड में हुआ था। वह एक प्रसिद्ध व्यवसायी और पूर्व निवेश विश्लेषक हैं। उन्होंने विनचेस्टर कॉलेज में अपनी शिक्षा पूरी की।

फरवरी 2020 में वह इस मौजूदा स्थिति पर अडिग रही। एक कंजर्वेटिव पार्टी के व्यक्ति के रूप में, वह 2019 से 2020 तक ट्रेजरी के मुख्य सचिव के पद पर बने रहे। लगभग 2015 से, उन्होंने उत्तरी यॉर्कशायर में स्थित रिचमंड (यॉर्क) के लिए संसद सदस्य के रूप में कार्य किया है।

Graduation के बाद, ऋषि ने Goldman Sachs के लिए हेज फंड फर्म द चिल्ड्रन इन्वेस्टमेंट फंड मैनेजमेंट और थेलेम पार्टनर्स में एक भागीदार के रूप में काम किया।

Rishi Sunak Biography Hindi
Rishi Sunak

Rishi Sunak Biography Hindi

Rishi Sunak का जन्म 12 मई 1980 को साउथेम्प्टन, इंग्लैंड, यूके में एक अंग्रेजी परिवार में हुआ था। ऋषि सनक 2022 में 42+ वर्ष के थे। वह कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्य हैं, साथ ही ऋषि 2015 से रिचमंड (यॉर्क) के लिए संसद सदस्य (सांसद) रहे हैं। जुलाई 2019 में, उन्हें ट्रेजरी के लिए मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था। , जनवरी 2018 में स्थानीय सरकार के मंत्री के रूप में सरकारी निकाय में शामिल होने के बाद। 2020 में, उन्हें ट्रेजरी के लिए मंत्री चुने जाने की खुशी मिली, एक ऐसा पद जिसे धारण करने का उन्हें विशेषाधिकार प्राप्त था। जुलाई 2022 तक।

Rishi Sunak Wife, Caste, Wiki, Career, Net Worth, Instagram

Full RealRishi Sunak
NicknameRishi
पेशा (Profession)पॉलिटीशियन, बिजनेसमैन
उम्र (Age)42
पत्नी (Wife)अक्षता मूर्ति
बच्चे (Children)Krishna and Anoushka
जन्म (Date of birth)12 May 1980
धर्म (Religion)हिंदू
जाति (Caste)ब्राह्मण
कद (Height)5.7”
आंखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
पार्टी (Politics Parties)कंजर्वेटिव पार्टी
नागरिकता (Nationality)ब्रिटिश
शिक्षा (Education)BA Degree from Lincoln College, MBA from Stanford University
माता पिता (Father-Mother)पिता का नाम यशवीर और माता का नाम उषा
भाई बहन (Brother-Sister) भाई का नाम संजय और बहन का नाम राखी
राशि(Zodiac)वृषभ
Net Worth, Salary
$5+ M USD
Websitehttp://rishisunak.com/

ऋषि सुनकी का परिवार और रिश्तेदार

Rishi Sunak के पिता का नाम यशवीर सनक हैं और उनकी माता का नाम उषा सनक है। सोशल मीडिया के आंकड़ों के मुताबिक, वह ब्रिटिश हैं और उनकी जातीयता और राष्ट्रीयता भी ब्रिटिश हैं। उसके 2 बच्चे हैं।

Rishi Sunak Wife

Rishi Sunak की पत्नी का नाम अक्षता मूर्ति है। उनके भाई का नाम भी अज्ञात है।

Rishi Sunak Career


एक राजनेता के रूप में उनके शुरुआती करियर और पेशेवर करियर ऋषि सनक, जो भारतीय मूल के हैं, लेकिन धीरे-धीरे ब्रिटेन के चांसलर बन रहे हैं, बहुत जल्द प्रधानमंत्री बन सकते हैं यदि प्रावधान की शक्तियां उनके पास हैं। रिपोर्टों से पता चलता है कि प्रधान मंत्री बोरिस पद छोड़ देंगे और सनक प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभाल सकते हैं। सोशल मीडिया समाचार के अनुसार, 57 वर्षीय जॉनसन पर प्रधान मंत्री के रूप में जो कुछ भी हो रहा है, उसे छोड़ने का दबाव है, क्योंकि उन्होंने मई 2020 में मुख्य COVID-19 लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट रिफ्रेशमेंट मीटिंग में काम किया था। यह तनाव विपक्ष और उनकी अपनी कंजरवेटिव पार्टी दोनों से आता है।

उनकी कुल संपत्ति का विवरण $ 1 से 12 M प्रति वर्ष था। इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके 170k फॉलोअर्स की बड़ी संख्या है।

Leave a Comment