Hardik Patel quits Congress: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ी, नेताओं पर लगाया आरोप

Hardik Patel quits Congress: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ी, नेताओं पर लगाया आरोप पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जो बुधवार को कांग्रेस से बाहर हो गए, के व्यापक रूप से भाजपा में जाने की उम्मीद है

Hardik Patel quits Congress: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ी, नेताओं पर लगाया आरोप

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जो तीन साल पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे, ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया, इस साल के अंत में राज्य चुनाव लड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संभावित कदम से परिचित लोगों के अनुसार, मामला।

पटेल का एक पृष्ठ का त्याग पत्र – उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर अंग्रेजी और हिंदी में प्रतियां डाली – कांग्रेस और उसके नेताओं की आलोचना में तीखे थे, उन्होंने कहा, लोगों के लिए कोई रोड मैप नहीं था, गैर थे -गंभीर और व्यवहार किया जैसे कि वे गुजरात और गुजरातियों से नफरत करते हैं।

2015 में राष्ट्रीय सुर्खियों में आए गुजरात कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा, “जब भी हमारे देश को चुनौतियों का सामना करना पड़ा और जब कांग्रेस को नेतृत्व की जरूरत थी, तो कांग्रेस के नेता विदेशों में आनंद ले रहे थे।” पटेल अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) गुजरात के पटेल समुदाय को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के रूप में शामिल करने और शिक्षा और नौकरियों में कोटा लाभ प्राप्त करने की मांग करती है।

“चाहे अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना, जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) का कार्यान्वयन – भारत लंबे समय से इन विषयों का समाधान चाहता था और कांग्रेस ने केवल एक अवरोधक की भूमिका निभाई थी। हमेशा केवल अवरोधक। जब भारत, गुजरात और मेरे पाटीदार समुदाय से संबंधित मुद्दों की बात आती है – कांग्रेस का एकमात्र स्टैंड प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भारत सरकार ने जो कुछ भी किया उसका विरोध करना था।

कांग्रेस को आज भारत के लगभग हर राज्य में खारिज कर दिया गया है क्योंकि पार्टी और उसका नेतृत्व लोगों के सामने एक बुनियादी रोड मैप पेश करने में सक्षम नहीं है, ”पटेल ने कहा।

Hardik Patel quits Congress: हार्दिक पटेल ने कांग्रेस छोड़ी, नेताओं पर लगाया आरोप

Leave a Comment