कौन हैं तेजस्वी सूर्या? अरविंद केजरीवाल के आवास, जीवनी, शिक्षा, परिवार और करियर के बाहर विरोध प्रदर्शन के पीछे का आदमी

कौन हैं तेजस्वी सूर्या? अरविंद केजरीवाल के आवास, जीवनी, शिक्षा, परिवार और करियर के बाहर विरोध प्रदर्शन के पीछे का आदमी

कौन हैं तेजस्वी सूर्या?

भाजपा सांसद और युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म पर अपनी टिप्पणी पर ‘बिना शर्त माफी’ मांगने की मांग की है। वह भी केजरीवाल के आवास के बाहर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए प्रदर्शनकारियों में से एक थे। लेकिन तेजस्वी सूर्या कौन हैं? आइए एक नजर डालते हैं उनकी जीवनी पर।

कौन हैं तेजस्वी सूर्या? कौन हैं तेजस्वी सूर्या?

Tejasvi Surya Biography (तेजस्वी सूर्य जीवनी)

लक्या सूर्यनारायण तेजस्वी सूर्या एक भारतीय राजनीतिज्ञ, आरएसएस के स्वयंसेवक और वकील हैं, जो 17 वीं लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी से संसद सदस्य के रूप में सेवारत हैं, जो बैंगलोर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह 26 सितंबर 2020 से भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं।

तेजस्वी सूर्य का परिवार और शिक्षा

तेजस्वी सूर्या का जन्म 16 नवंबर 1990 को बैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था। उनकी मां राम हैं और पिता एल ए सूर्यनारायण हैं जो उत्पाद शुल्क के संयुक्त आयुक्त थे। उन्होंने श्री कुमारन चिल्ड्रन होम, त्यागराजनगर में अध्ययन किया। बाद में उन्होंने बैंगलोर इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से बैचलर ऑफ एकेडमिक लॉ और एलएलबी के साथ स्नातक किया। उन्हें कर्नाटक संगीत में प्रशिक्षित किया गया है,

और वे एराइज इंडिया नामक एक गैर सरकारी संगठन के मालिक हैं, जो स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में काम करता है। उन्होंने पहले IndiaFacts के लिए लिखा है। लक्या सूर्यनारायण तेजस्वी सूर्य एक भारतीय राजनीतिज्ञ, आरएसएस के स्वयंसेवक और वकील हैं, जो भारतीय जनता पार्टी से 17 वीं लोकसभा में संसद सदस्य के रूप में सेवारत हैं, जो बैंगलोर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह 26 सितंबर 2020 से भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं।

Political Career of Tejasvi Surya (तेजस्वी सूर्या का राजनीतिक करियर)

सूर्या अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सक्रिय सदस्य थे और यहां तक ​​कि भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के महासचिव भी थे। उन्होंने 2014 के भारतीय आम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के अभियान में सक्रिय रूप से योगदान दिया था और 2017 में उन्होंने भाजपा की ‘मैंगलोर चलो’ रैली आयोजित करने में मदद की थी।

तेजस्वी सूर्या को बैंगलोर दक्षिण (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) निर्वाचन क्षेत्र से 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए चुना गया था। उन्होंने कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद को 331,192 मतों से हराकर चुनाव जीता, जिससे वे 28 साल, 6 महीने, 7 दिन की उम्र में पदभार ग्रहण करने के बाद भाजपा का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे कम उम्र के सांसद बन गए। सूर्या ने 17 जून 2019 को कन्नड़ में सांसद के रूप में शपथ ली।

कौन हैं तेजस्वी सूर्या?

READS More :-

Santanu Hazarika Biography In Hindi

Kashipur Satta King Chart 11 March 2022 Satta King Kashipur Today

Prabhat Satta Matka Today 12 March 2022 | प्रभात सट्टा मटका Bazar Result Panel Chart 12.03.2022

Prabhat Satta Matka Today 10 March 2022 | प्रभात सट्टा मटका Bazar Result Panel Chart 10.03.2022

Today Kalyan Morning Matka Result 11 March 2022 | सट्टा मटका कल्याण मोर्निंग मटका रिजल्ट 11.3.2022

Last lines:-

दोस्तों मै आशा करता हूँ आपको ”कौन हैं तेजस्वी सूर्या?” वाला Blog पसंद आया होगा अगर आपको मेरा ये Blog पसंद आया हो तो अपने दोस्तों और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करे लोगो को भी इसकी जानकारी दे ”

Leave a Comment